अंबाती रायडू ने ले लिया क्रिकेट से संन्यास, अब बनेंगे इस देश के कप्तान

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। इंग्लैंड में भारत लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में भी शामिल हो गया है। तो वहीं दूसरी तरफ भारत में अब युवराज सिंह के बाद अंबाती रायडू ने भी संन्यास की घोषणा कर बीसीसीआई को पत्र लिख दिया है। रायडू के संन्यास लेने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आइसलैंड बोर्ड के ऑफर को स्वीकारने के लिए ही रायडू ने इस तरह अचानक संन्यास का ऐलान किया।

अंबाती रायडू ने बुधवार को बीसीसीआई को पत्र लिखकर ये ऐलान किया है। पहले तो रायडू को भारत की 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली उसके बाद चोटिल शिखर धवन और विजय शंकर के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भी रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें नहीं चुना गया।

आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड का प्रस्ताव स्वीकार कर सकते हैं रायडू

इस बात पर प्रकाश डालना जरूरी है कि मंगलवार को आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने रायडू को अपने देश की नागरिकता ऑफर की है। उनकी तरफ से ट्विटर पर लिखा गया है कि, ‘मयंक अग्रवाल के पेशेवर क्रिकेट में 72.33 की औसत से 3 ही विकेट हैं इसलिए अंबाती रायडू अपने 3D ग्‍लास उतार सकते हैं। क्योंकि हमने उनके लिए जो दस्‍तावेज तैयार किए हैं उन्‍हें पढ़ने के लिए केवल सादा चश्‍मा ही चाहिए होगा। हमारे साथ जुड़ जाओ अंबाती। हमें रायडू से जुड़ी बातें पसंद हैं।

इस ट्वीट के बाद अंबाती रायडू का इस तरह से अचानक संन्यास लेने का फैसला सभी के लिए चौकाने वाला है। लेकिन ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि रायडू ने आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड के ऑफर को स्वीकार करने के लिए ही भारतीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है।

Please follow and like us:
error0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *