जिसके पिता ने कर ली थी आत्महत्या, उस लड़के ने वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया

जहां इस समय क्रिकेट वर्ल्ड कप इंग्लैंड में अपने पूरे शबाब पर है वहीं इंग्लैंड के ही एक खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया है. इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने वो कारनामा कर दिखाया है जिसे इंग्लैंड क्रिकेट में अभी तक किसी ने नही किया. हाल ही में बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक ठोका. उन्होंने 99 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली.

इससे पिछले मुकाबले में भी बेयरस्टो ने टीम इंडिया के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली थी. बेयरस्टो का ये वर्ल्ड कप 2019 में लगातार दूसरा शतक है. इस तरह से जॉनी बेयरस्टो वर्ल्ड कप में दो लगातार शतक ठोकने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. अभी तक इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास में ऐसा कारनामा किसी दूसरे खिलाड़ी ने नही किया था.

इसके साथ ही इस वर्ल्ड कप से जुड़ी एक खास बात ये भी है कि बेयरस्टो इस टूर्नामेंट में अभी तक 2 शतक और 2 अर्धशतक बना चुके हैं इसके साथ ही वो 2 बार शून्य पर भी आउट हुए हैं.

बेयरस्टो के पिता डेविड बेयरस्टो भी इंग्लैंड के विकेटकीपर रह चुके हैं. साथ ही उनके बड़े भाई एंडी बेयरस्टो भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके हैं. बेयरस्टो जब सिर्फ 8 साल के थे तब उनके पिता डेविड बेयरस्टो ने डिप्रेशन के चलते खुदकुशी कर ली थी. तब से बेयरस्टो अपने भाई के साथ ही रहते आ रहे हैं.

Please follow and like us:
error0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *