महेंद्र सिंह धोनी के नाम हुआ यह अनचाहा रिकॉर्ड, इसकी नहीं थी माही से उम्मीद

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 |इंग्लैंड एंड वेल्स में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पहले सेमीफाइनल में भारत का सफर खत्म हो गया। चीते की रफ्तार से विकेटों के बीच दौड़ लगाने वाले महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर सेमीफाइनल में रन आउट हो गए। इसी के साथ उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। जी हां, धोनी एकमात्र ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 2 बार रन आउट हुए हैं। तो आइए बताते हैं कब-कब रन आउट हुए हैं माही।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 न्यूजीलैंड बनाम भारत

लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम प्वॉइंट्स टेबल पर शिखर पर रही। जिसके फलस्वरूप सेमीफाइनल में उसका मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ ओल्ड ट्रैफर्ड में हुआ। इस मैच में बारिश ने खलल डालते हुए मैच को रिजर्व डे तक पहुंचा दिया। टॉप ऑर्डर फ्लॉप होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी व रवींद्र जडेजा ने 116 रनों की साझेदारी के साथ खेल में भारत की वापसी कराई।

हालांकि इस साझेदारी से भारत जीत के करीब तो पहुंचा लेकिन जीत तक नहीं पहुंच सका। क्योंकि पहले रवींद्र जडेजा शॉट खेलते हुए केन विलियमस के हाथों कैच आउट हो गए। जिसके बाद जीत का दारोमदार धोनी के कंधों पर आ गया।


जिसके बाद वह लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर तेजी से रनिंग करते हुए 2 रन चुराने की कोशिश में रन आउट हो गए। फील्डिंग कर रहे मार्टिन गप्टिल ने 38 वर्षीय धोनी की साइड पर डायरेक्ट हिट किया और बदकिस्मती से वह हिट जाकर सीधे स्टंप पर लग भी गई। इसी के साथ धोनी 50 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2014 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

बात करें आईसीसी वर्ल्ड कप 2014 की तो लीग मैचों में बेहतर खेल दिखाते हुए टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची। जहां उसका सामना पांच बार की वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलिया के साथ हुआ। इस मैच में 65 बॉल्स पर 65 रन बनाकर धोनी रन आउट हो गए। उन्हें रन आउट किया ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने।

सातवें विकेट के तौर पर धोनी रन आउट हो गए। इसी के साथ सेमीफाइनल में ही भारत का टूर्नामेंट जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। आपको बता दें, महेंद्र सिंह धोनी दोनों विकेटों के बीच चीते की रफ्तार से दौड़ने की क्षमता रखते हैं लेकिन रन चुराने की कोशिश में वह इन दोनों सेमीफाइनल मैचों में अपना विकेट गंवा चुके हैं।

Please follow and like us:
error0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *